logo

होटवार जेल के सुप्रीटेंडेंट, जेलर और बड़ा बाबू को ED ने भेजा समन, जानिये क्या है मामला

HOTWAR_JAIL.jpeg

रांची 
रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल के सुप्रीटेंडेंट, जेलर और बड़ा बाबू को  ED ने समन भेजकर पूछताछ के लिए तलब किया है। तीनों को ED ने अलग-अलग दिन रांची के जोनल ऑफिस में पेश होने के लिए कहा है। जेल सुप्रीटेंडेंट हामिद अख्तर को 9 नवंबर, जेलर नसीम को 8 नवंबर और बड़ा बाबू दानिश को 7 नवंबर को ED के समक्ष पेश होने के लिए समन मिला है। माना जा रहा है कि ED भूमि घोटाला औऱ अवैध खनन मामले के आरोपी प्रेम प्रकाश व उसके सहयोगी अमित अग्रवाल को जेल में मिल रही सुविधाओं के बारे में पूछताछ करेगी।

प्रेम प्रकाश और अमित अग्रवाल को दूसरे राज्य में शिफ्ट करने की तैयारी  

वहीं, दूसरी ओर झारखंड में हुए भूमि घोटाला और अवैध खनन मामले में आरोपी प्रेम प्रकाश और उसके निकटवर्ती अमित अग्रवाल को अन्य राज्य की जेल में शिफ्ट किये जाने की भी खबर आ रही है। इस बाबत ED ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है। गृह मंत्रालय और कोर्ट से अनुमति मिलते ही दोनों आरोपियों को अन्य राज्य की जेलों में भेज दिया जायेगा। मिली खबरों में बताया गया है दोनों आरोपियों को असम, महाराष्ट्र या गुजरात के किसी जेल में शिफ्ट किया जा सकता है। ED इस मामले में कोर्ट वो साक्ष्य प्रस्तुत करेगी जिसके आधार पर दोनों आरोपियों को दूसरी जेल मंै शिफ्ट करने की स्वीकित मिलेगी। ED को ये साक्ष्य पिछले दिनों होटवार जेल मे छापेमारी के दौरान मिले हैं। बता दें कि दोनों आरोपी फिलहाल होटवार जेल में ही बंद हैं। ED का मानना है कि दोनों आरोपी जेल से ही उनकी जांच को प्रभावित कर सकते हैं। 

 ED ने किये हैं सनसनीखेज खुलासे   
गौरतलब है कि 3 नवंबर को होटवार जेल में हुई छापेमारी में  ED के हाथ कई साक्ष्य लगे हैं। इन सबूतों से कई हैरान करने वाले राज खुले हैं। जमीन घोटाला केस को लेकर जेल में बंद आरोपी प्रेम प्रकाश को लेकर ED ने कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। खबर सामने आ रही है कि रांची जेल में जाने के बाद प्रेम प्रकाश ने कई जेल कर्मियों को फायदा दिया है। उसके ED अधिकारियों की हत्या कराने की साजिश में कई जेलकर्मी शामिल हैं।  ED अब इन सारी बिदुओं पर जांच कर रही है।